Nasir Jaunpuri_Maine Zindgi Sari Ishq Mein Lagai Hai_Mushairava

ग़ज़ल

मैंने ज़िंदगी सारी इश्क़ में लगाईं है,

दिल में दर्द रखता हूँ बस यही कमाई है !

उसकी शोख़ नज़रों ने बात ये बताई है,

दिल उसी का दिल होगा जिसने चोट खाई है !

मैं भी बेसहारा हूँ मुझपे भी नज़र कर दो,

तुमने तो हज़ारों की ज़िंदगी बनाई है !

छोड़ कर गली दिल की, मैं कहीं नहीं जाता,

उसके पास रहता हूँ जिससे आशनाई है !

ज़ाहिदों के चक्कर से दूर है जुनू मेरा,

मैं उधर न जाऊँगा मेरी तो लड़ाई है !

आपने हर लम्हा मेरा ध्यान रखा है,

जो भी वफ़ा नहीं करता, उसमे बेवफ़ाई है !

मौज हो की तूफां हो मैं कभी न डूबूँगा,

नाव भी उन्ही की है जिनकी ना ख़ुदाई है !

जब से आ गया हूँ मैं कूच-ए-मोहब्बत में,

हाथ में उसी दिन से कासा-ए-गदाई है !

नासिर अपने हाथों में जाम ले नहीं सकता,

उसकी जान की दुश्मन उसकी पारसाई है !

- नासिर जौनपुरी

Niyaz_18.12.1998

https://youtu.be/WEydd7ZDkOw


Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH