फ़ौज के अधिकारियों की पत्नियों ने नगरोटा में सूझबूझ से बड़ा हादसा टाला

फ़ौज के अधिकारियों की पत्नियों ने  नगरोटा में सूझबूझ से बड़ा हादसा टाला 
विगत दिवस जम्मू के नजदीक नगरोटा में मंगलवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में सात भारतीय जवान शहीद हो गए। लेकिन इस मुश्किल समय में अफसरों की पत्नियों की समझदारी और सूझबूझ की वजह से बड़ा नुकसान होने से बच गया। 
जानकारी के मुताबिक, हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी में आतंकियों ने 16 हेडकॉर्प्स से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर बनी आर्मी यूनिट में प्रवेश किया। उसके बाद आतंकी सबसे पहले वहां फैमिली हेडक्वार्टर में घुसने की फिराक में थे, ताकि वो वहां पर सैनिकों और अफसरों के परिवारों को बंधक बना सकें। हालांकि, अपने दो नवजात बच्चों को लेकर रह रही दो सैन्य अफसरों की पत्नियों के चलते वह अपने इस नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। अगर वह अपने प्लान में कामयाब हो जाते तो बहुत नुकसान हो सकता था। 

एक आर्मी अफसर ने बताया, ‘दो आर्मी अफसरों की पत्नियों ने साहस दिखाते हुए घर के कुछ सामानों की मदद से अपने क्वार्टर की एंट्री को ब्लॉक कर दिया, जिससे आतंकवादियों के लिए घर में दाखिल होना मुश्किल हो गया। अगर इन महिलाओं ने मुस्तैदी न दिखाई होती, तो आतंकवादी उन्हें बंधक बनाने में सफल हो जाते और सेना को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे।

Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH