ROOH-E-SHAYARI


हज़ार बार जो माँगा करो तो क्या हासिल
दुआ वही है जो दिल से कभी निकलती है
- दाग़ देहलवी
- - - -
शोहरत मिली तो उसने भी लहज़ा बदल दिया !
दौलत ने कितने लोगों का शिजरा बदल दिया !!
मैंने भी उसके लिखे हुए ख़त जला दिए !
उसने भी अपनी खिड़की का परदा बदल दिया !!
- मुनव्वर सुल्ताना
- - - -
एक टीका बचपन में मोहब्बत की रोक थाम का भी लगाना था,
सबसे ज्यादा मरीज तो इस बीमारी के हैं।।
- - - -
मुझे नहीं आती उड़ती पतंगों सी चालाकियाँ..
गले मिलकर गला काटूं वो मांझा नहीं हूँ मैं!
- - - -
वह हर मंजिल को मुश्किल समझते है
हम हर मुश्किल को ही मंजिल समझते हैं
- - - -
कश्ती है पुरानी मगर दरिया बदल गया,
मेरी तलाश का भी तो जरिया बदल गया,
न शक्ल बदली न ही बदला मेरा किरदार,
बस लोगो के देखने का नजरिया बदल गया।
- - - -
जिक्र तिल का था ...
जब गुड़ पे लगा तो गज़क हो गया
जब गाल पे लगा तो गजब हो गया !!
- - - -

Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH