ROOH-E-SHAYARI


काम के खाने में लिख दो शायर !
नाम के खाने में पागल लिख दो !
- इदरीस बाबर
- - - -
एहसान किसी का वो रखते नहीं मेरा भी लौटा दिया

जितना खाया था नमक मेरा,मेरे ही जख्मों पर लगा दिया
#shayari
- - - -

तुम मेरी ज़िद्द नहीं जो पूरी हो,

तुम मेरी ख्वाईश हो जो ज़रूरी हो
#Shayari
- - - -

क्या खूब कहा है कि हवा भी बेकसूर और दिया भी बेकसूर !

एक को चलना है जरूर और दुसरे को जलना है जरूर  !!
#Shayari
- - - - 

वो दुश्मन बनकर, मुझे जीतने निकले थे ।

दोस्ती कर लेतेतो मैं खुद ही हार जाता ।
- - - -

दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे,  

जब कभी हम दोस्त हो जाएँ तो शर्मिंदा न हों ।
- बशीर बद्र
- - - -

जब तक शरीफ रहे तो इलजाम मिलते रहे

अब शराफत छोड दी तो सलाम मिलते है ।
- - -  

100 तरह से याद आते हो तुम,

और मुझे करवट ही आती है ।
- - - - 

उम्र भर याद करोगे के मिला था कोई,

एरे ग़ैरों से मिले वक़्त तो हमसे मिलना
- असद अजमेरी
- - - -




एक मदारी के जाने का गम किसको है,

गम तो ये है कि मजमा कौन लगाएगा
- वसीम बरेलवी
- - - -

यूँ तो शिकायते तुझ से सैंकड़ों हैं मगर

तेरी एक मुस्कान ही काफी है सुलह के लिये
- - - -

मखमल के रिश्तों को ही हिफाज़त की जरूरत है ।

कभी खद्दर के कपड़ों में,कोई अस्तर नहीं लगाता ।।
- - - -

ये दोआ कर ओ मुझे छोड़ के जाने वाले !

ये  मेरा  दर्द  भी तेरी  तरह  चला  जाए !!
- असद अजमेरी
- - - -

नज़रों से गिरे दिल से उतर क्यों नहीं जाते !

हद हो गई हम हद से गुज़र क्यों नही जाते !!
- - - -

Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH