ROOH-E-SHAYARI


राज़ी रहा करो हमेशा खुदा की रज़ा में,
आप से भी ज़्यादा लोग, परेशान है इस जहाँ में
- - - -
चलो माना के सड़कों पर निकलने की है पाबन्दी

मगर इस दिल में आने से बताओ किसने रोका है
- असद अजमेरी
- - - -

न जाने क्या मासूमियत है तेरे चेहरे पर,

तेरे सामने आने से ज्यादा तुझे छुपकर देखना अच्छा लगता है
- - - -

मुकम्मल कहाँ हुई है जिंदगी कभी  किसी की।

आदमी कुछ खोता ही रहा कुछ पाने के लिए ।।
- - - -

किसी के दिल को जोड़ने में इतना मगन थे हम,

होश तब आया जब दिल के टुकड़े हो गए
- - - -

मुझे मालूम है कि मैं उसके बिना जी सकता

बस यही हाल उसका भी है, लेकिन किसी गैर के लिए
- - - -

दिल पर जख्म ऐसे मिले, फूलों पर भी सोया न गया

 दिल तो जलकर राख हो गया और आंखों से रोया भी न गया
- - - 

नसीहत अच्छी देती है दुनिया

 अगर दर्द किसी गैर का हो
- - - -

सारे ईमान बिक जाते हैं शोहरत की होड़ में

 जो कल तक मेरे थे वो आज किसी और के हो जाते हैं
- - - -

तुम क्या सिखाओगे मुझे प्यार करने का सलीका,

मैंने माँ के एक हाथ से थप्पड़ तो दूसरे हाथ से रोटी खायी है
- - - -

क़त्ल करना तो ठहरी उनकी अदा,

मेरा आह भरना भी ख़ता हो गया !
- फिरोज़ खान अल्फ़ाज़
- - - -

बहुत कुछ उसको आता है मुझे कुछ भीनही आता

मोहब्बत  में अधूरा मैं वो  नफ़रत में मुकम्मल है
- असद अजमेरी
-----

मत हार, लड़ाई बाक़ी है,

जीता न सही, तू क़ाबिल है !
- फिरोज़ खान अल्फ़ाज़
- - - -

मिले जो वक़्त कभी बात करके देख ज़रा

फ़क़ीर से भी मुलाक़ात करके देख ज़रा
- असद अजमेरी
- - - -

इज़्ज़त उन्हें मिली वही आख़िर बड़े रहे

जो ख़ाक हो के आप के दर पर पड़े रहे
- वासिफ़' देहलवी
- - - -
ग़ज़ब किया, तेरे वादे पे ऐतबार किया
तमाम रात क़यामत का इन्तज़ार किया
न पूछ दिल की हक़ीकत मगर ये कहते हैं
वो बेक़रार रहे जिसने बेक़रार किया
- दाग़ देहलवी
#Shayari
- - - -

मेरी  आंखों में ख़्वाब टूटे हैं 

कोई किरचें निकाल दे आकर
- असद अजमेरी
- - - -

Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH