SHAYARI

मेरे दुश्मन भी मेरे मुरीद हैं शायद,
वक्त बेवक्त मेरा नाम लिया करते हैं
मेरी गली से गुजरते हैं छुपा के खंजर,
रूबरू होने पर सलाम किया करते हैं
- - - -

मुद्दतें गुज़र गई कभी हिसाब नहीं किया,

           न जाने अब किसके कितने रहे गये हैं हम                   - - - -
ठहरने की इजाज़त हर किसी को देती है दुनिया

बस बसने की चाहत मन से निकाल दीजे।
- - - -
जिन्हे गुस्सा आता है,वो लोग सच्चे होते है,

मैने अक्सर झूठो को, मुस्कुराते हुए देखा है॥
- - - -
"गिरना भी अच्छा है, औकात का पता चलता है,
       बढ़ते है जब हाथ उठाने को,अपनों का पता चलता है"।
- - - -
खूबसूरती हमेशा दिल और जमीर में होती है

लोग बेवजह उसे शक्ल और कपड़ों में टटोलते हैं
- - - -
पारस हो गए हैं हम यूँ छू करके तुम्हें !

ना उम्र बढती है, ना इश्क घटता है !
- - - -
सर गिरे सजदे में, दिल में दग़ा-बाज़ी हो,

ऐसे सजदों से भला, कैसे ख़ुदा राज़ी हो
- - - -
कभी इश्क पिलाओ चाय में

हम खुद तुम्हारे हो जाएंगे
- - - -
ऐसी भी क्या खुमारी साहब

जो हमसे छूट जाये ये दिलेबन्दगी
- - - -
सब ओढ़ लेगें मिट्टी की चादर को एक दिन

दुनिया का हर चिराग हवा की नजर में है


Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH