SHAYARI

सारे 'मसरूफ' हैं यहाँ 'दूसरों' की 'कहानियाँ' जानने में..
इतनी 'शिद्दत' से 'खुद' को पढ़ते तो 'खुदा' बन जाते..
- - - -
ख़ामोशी की तह में छुपा लो सारी उलझनों को,
शोर कभी मुश्किलों को आसान नहीं करते
- - - -
चिंता ने चिता से मुस्कुरा कर कहा
तू मुर्दे को जलाती है मैं जिन्दों को
- - - -
छोड़ दिया उसने मुझे गरीब कहकर
उसे पता ही नहीं प्याज़ का खेत है मेरा
- - - - 
मोहरे हैं हम यहाँ, ये ज़िंदगी की बिसात है  
एक कदम पे शह है, एक कदम पे मात है
- - - -
सिमटते जा रहे हैं दिल और, ज़ज्बातों के रिश्ते,
सौदा करने में जो माहिर है,बस वही कामयाब है
- - - -
चलते देखा है लोगो को अक्सर अपनी चाल से तेज़ !
पर वक्त और तक़दीर से आगे कभी कोई निकल नहीं पाया !!
-- - - -
रख हौसला वो मंजर भी आयेगा; 
प्यासे के पास चल के समुन्दर भी आयेगा! 
थक कर न बैठ ऐ मंजिल के मुसाफिर; 
मंजिल भी मिलेगी और मज़ा भी आयेगा
- - - -
स्याही सुख भी नहीं पाती अखबारों की  
नई खबर आ जाती है बलात्कारो की
- - - -
ख़ैरियत में तुझसे मिलने आएगा ना कोई भी
ऐ दिल-ए-नादां तुझे बीमार होना चाहिए
- - - -
महफ़ूज़ रख,बेदाग़ रख, मैली ना कर ताज़िन्दगी
मिलती नहीं इंसान को किरदार की चादर नई
- - - -
ख़ैरियत में तुझसे मिलने आएगा ना कोई भी
ऐ दिल-ए-नादां तुझे बीमार होना चाहिए
- - - -
कभी ज़ुल्फो के इन सायों में मेरी शाम हो जाये !
मिरा भी  आशिको की  दुनियाँ में नाम हो जाये !!
गिला तो  ये है तुम आते नहीं  छत पे कभी मेरे !
कभी तो  आसमाँ से  चाँद उतरे  जाम हो जाये !!
लक्ष्मण दावानी
- - - -
हम तुम्हे चाहते हैं तो ये मेरी फितरत है !
तुम भी मुझे उतना ही चाहो ये ज़रूरी तो नहीं !!
- - - -
खैरियत नहीं पूछती मगर खबर सब रखती है
मैंने सुना है वो मुझ पर नजर रखती है
- - - -

Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH