ROOH-E-SHAYARI AAJ KE 21 SHER - आज के 21 शेर


न दोस्ती बड़ी न प्यार बड़ा !
जो उसे निभा दे वो इंसान बड़ा !!
- - - -
ज़िन्दगी ले आई है ऐसे मोड पर,

कि अब जा भी नही सकते अगले मोड़ तक ।।
- - - -
नजर ने झुक कर, इजहार तो कर लिया

मगर इतनी हिम्मत ना हुई कि तुझ पर एतबार कर ले
- - - -
किस कदर मोहब्बत का जूनून इस दिवाने में है

कल ही जमानत हुई थी आज फिर थाने में है
- - - -
जिस तरह आपने बीमार से रुखसत ली है ,

साफ़ लगता है जनाज़े में नहीं आएंगे .
- - - -
अभी भी रुलाया है

उस समय भी तड़पाओगे
- - - -
मैंने कब कहा वो मिल जाएं मुझे...

गैर न हो जाए बस इतनी सी हसरत है
- - - -
सुनो लफ़्ज़ों से गलतफहमियां बढ़ रही है

चलो ख़ामोशियों में बात करते हैं
- - - -
नही आती मुझे चालाकियां बात करने की

काश तुम मेरी खामोशी समझ पाते
- - - -
उम्र का बढ़ना तो दस्तूर-ए - जहाँ  है

महसूस न करो तोबढ़ती कहां है
- - - -
सारी उम्र बचाया मैंने अपना दामन इश्क से

जब बाल सफेद हुए, तब इश्क ने रंगना सिखा दिया
- - - -
कभी यह न पूछना फिर, अलफ़ाज़ कहां से लाता है

कुछ चुराता हूं दर्द दूसरों के, कुछ अपना हाल सुनाता हूं
- - - -
चलो अब जाने भी दो  क्या करोगे दास्तां सुन कर

खामोशी तुम समझोगे नहीं और बयां हमसे होगी नहीं
- - - -
अपनी खामोशी में मुझे क्यूँ तलाश रहे है हुजूर

अपनी धड़कनों से पूछो मेरा एक बसेरा वहां भी है
हर्फ़-दर-हर्फ़ मुझमें तेरा जिक्र शामिल है
तू मेरी कोरी जिंदगी के रंगीन सफ़हे  के जैसा है
- - - -
एक धुंधली सी याद आज भी रंग बिरंगी है उन उंगलीओं में

जहां होली के दिन उन्हें दौड़ाकर गुलाल लगाया था
- - - -
कभी हमसे भी पूछ लिया करो हाल-ए-दिल

कभी हम भी तो कह सके.... दुआ है आपकी
- - - -
उस यार का क्या फायदा

जिसका हर कोई यार हो
- - - -
पल  में  खुश  तो... पल  में  रूठी है तू  ,

मेरी  जिंदगी सचमुच कितनी झूठी है तू.
- - - -
ज़िंदगी एक रात है, जिसमें ना जाने कितने ख्वाब हैं,

जो मिल गया वो अपना है, जो टूट गया वो सपना है
- - - -
बड़े दौर गुजरे हैं जिन्दगी के, यह दौर भी गुजर जायेगा ;

थाम लो अपने पांव को घरों मे, ये मंजर भी थम जायेगा।
                                  - - - -
                सलामत रहे वो शहर जिनमें तुम बसे हो दोस्तों

                हम तुम्हारी खातिर पूरे शहर को दुआ देते हैं
- - -

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH