ROOH-E-SHAYARI


ईद आई, आप ना आए, क्या मजा ईद का /

ईद ही तो नाम है इक दूसरे की दीद का //
- - - -
मिल के होती थी कभी ईद भी दीवाली भी
अब ये हालत है कि डर डर के गले मिलते हैं
- - - -
मुसलसल हादसों से बस मुझे इतनी शिकायत है
कि ये आँसू बहाने की भी तो मोहलत नहीं देते...
- - - -
कोई तो जुर्म था जिसमें सभी शामिल थे ,
तभी तो हर शख्स मुंह छिपाये फिर रहा है ।
- - - -
तुझ को  मेरी    मुझे  तेरी  ख़बर  जाएगी
ईद  अब के  भी  दबे  पाँव  गुज़र  जाएगी
- - - -
अपनी कमजोरियो का जिक्र कभी न करना जमाने में...
लोग कटी पतंग को जम कर लुटा करते है...!!
- - - -
फ़िक्र में रहोगे तो खुद जलोगे,
बेफिक्र रहोगे तो दुनिया जलेगी ..!
- - - -

हर रात को तुम इतना याद आती हो की हम भूल गए हैं
यें रातें ख्वाबों के लिए होती है या तुम्हारी यादों के लिए
- - - -
हज़ार बर्क़ गिरे लाख आँधियाँ उट्ठें,
वो फूल खिल के रहेंगे जो खिलने वाले हैं !
- साहिर लुधियानवी
- - - -
इश्क करना है तो रात की तरह करो
जिसे चाँद भी कुबूल हो और उसका दाग भी कुबूल हो
- - - -
जिंदगी बड़ी अजीब सी हो गयी है, जो मुसाफिर थे
वो रास नहीं आये, जिन्हें चाहा वो साथ नहीं आये !!
- - - -
दुश्मनो को सज़ा देने की एक तहज़ीब है मेरी !
मैं हाथ नहीं उठता बस नज़रों से गिरा देता हूँ !!
- - - -
कुछ को हक़ीक़त कुछ को ख़्वाब करना है !
बहुत से लोग हैं जिनका हिसाब करना है !!
- - - -
किस ज़रूरत के भला पेश ए नज़र खोल दिए,
क़ैद चिड़ियों को रखा बाज़ के पर खोल दिए ।
ऐ ख़ुदा मंदिर ओ मस्जिद में लगाकर ताले,
आज सरकार ने मयखानों के दर खोल दिए ।
- - - -
अभी भी कुछ है, अच्छे इंसान इस दुनिया में
लेकिन उससे कहीं ज्यादा बुरे हैं, अच्छे के लिबास में
- - - -
किसी की मजबूरी का मजाक ना बनाओ यारों
जिंदगी कभी मौका देती है तो कभी धोखा भी देती
- - - -
यूँ शक न किया करो मेरी मोहब्बत पे  !
तुम्हारे बिना भी हम तुम्हारे ही रहते हैं
- - - -
उसने कहा बिखरे बिखरे से लगते हो तुम
मैने कहा खुशबू हूँ बिखरना रवायत है मेरी
- - - -
संसार की हर शय का इतना ही फ़साना है !
इक धुंध से आना है इक धुंध में  जाना है !!
- - - -
आप के बा'द हर घड़ी हम ने l
आप के साथ ही गुज़ारी है ll
गुलज़ार.
- - - -
कितने चेहरों से उतर गए आज मुफ़लिसी के नकाब,
कल जो चीख रहे थे रोटी को आज खरीद रहे हैं शराब.
- - - -
खुद को मेरे दिल में ही छोड़ दिया..
तुम्हे तो ठीक से बिछड़ना भी नहीं आता..
- - - -
याद रखना ही मोहब्बत में नहीं है सब कुछ !
भूल जाना भी बड़ी बात हुआ करती है !!
- जमाल एहसानी
- - - -
कुदरत के फैसले पर कभी शक मत करना
अगर सजा मिल रही है तो गुनाह भी हुआ होगा l
                            - - - -                    
अगर सजा मिल रही है तो गुनाह भी हुआ होगा l
कुछ लोगों की रोज़ी रोटी झूठ के दम पर चलती है,
झूठ ना  बोलें झूठ ना लिख्खें तो बेचारे  मर जाएं !
- असद अजमेरी
- - -
जिंदगी में ख़ामोशियां ही बेहतर हैं
अक्सर शब्दों से लोग रूठते बहुत हैं
- - - -
खुदखुशी करने से मुझे कोई परहेज नही है !
बस शत॔ ईतनी है कि फंदा तेरी जुल्फों का हो !!
- - - -
भले ही दिमाग को खूब पढ़ाना लिखाना,
लेकिन दिल को हमेशा अनपढ़ ही रखना !
- - - -
ईद का दिन है गले आज तो मिल ले ज़ालिम
रस्म-ए-दुनिया भी है मौक़ा भी है दस्तूर भी है
- - - -
ईद का चाँद तुम ने देख लिया
चाँद की ईद हो गई होगी
- - - -
लगता  है  मुझे" ग़ैर  सा  बरताव  तुम्हारा
पास आओ गले लग के कहो ईद मुबारक़
असद अजमेरी
- - - -
आज ईद में यह मुनादी कराई जाए /
गले नहीं, अब दिल मिलाए जाए //
- - - -
हम उसी के बन्दे आशू राम कह या कह रहीम !
सोच ऐसी हो तो दुनिया जगमगा दी जाएंगी !!
 - आशुतोष पाल ( आशू )
- - - -
दर्द थम जाएगा, ज़ख़्म भर जाएगा,

वक़्त अच्छा-बुरा सब गुज़र जाएगा !
जाना चाहे अगर वो तो जाने दे तू,
वो है तेरा तो फ़िर लौटकर आएगा !
- अल्फ़ाज़
- - - -

Comments

Popular posts from this blog

GHAZAL LYRIC- झील सी ऑंखें शोख अदाएं - शायर: जौहर कानपुरी

Ye Kahan Aa Gaye Hum_Lyric_Film Silsila_Singer Lata Ji & Amitabh ji

SUFI_ NAMAN KARU MAIN GURU CHARNAN KI_HAZRAT MANZUR ALAM SHAH